Business ideas with zero rupees investment grow by websor

21
284
zero rupees investment
zero rupees investment

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत करता हूं, अपने वेबसाइट WEBSOR.IN में इससे पहले हम पढ़ेंगे कि ₹0 से बिजनेस कैसे स्टार्ट करें हमें डिटेल में प्रिय बेल की ग्रोथ स्टोरी को समझना होगा ताकि हम एक्जेक्टली सीख पाए ₹0 से कैसे बिजनेस स्टार्ट करें ओके जी नहीं पता प्रीपेल उन फर्स्ट कंपनी में से एक था जिसके थ्रू ईमेल के जरिए हम पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर कर सकते थे।

तो उन्होंने पेमेंट प्रोसेस को बहुत सिंपलीफाई कर दिया था जो सबसे इंटरेस्टिंग बात है, प्रीपेल की वह यह है, की प्रीपेल एक्स्ट्रा रेट से ग्रोथ हो रहा था एक टाइम पर ऑलमोस्ट 7 to 10% पर् डे मार्च 2000 उनके पास वन मिलियन यूजर्स थे और 3 महीने में ही वन मिलियन से ग्रोथ होके 5 मिलियन हो गया यह ग्रोथ इतनी ज्यादा थी इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं।

पी पहले शुरू में अपनी सर्विस इबे की वेबसाइट पर देना शुरू किया इबे का खुद का पेमेंट सिस्टम था इबे पेमेंट के नाम से इसके बावजूद इबे के 71% यूजर ईवे के प्रीपेल यूज कर रहे थे 25% सेलर्स इबे पेमेंट यूज कर रहे थे यानी सेलर्स इबे के प्लेटफार्म में ईवे सिस्टम यूज़ नहीं कर रहे थे।

प्रीवेल ज्यादा यूज कर रहे थे यही इबे ने देखा इसीलिए उन्होंने प्रिवेल खरीद लिया 1.5 बिलीयन डॉलर्स में यानी करीबन 11:30 हजार करोड़ अब हम सबके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि यह इतनी ग्रोथ हुई कैसे क्या यह ग्रोथ इसीलिए हुई प्रीपेल के फाउंडर एलोन मस्क या पीटर  हील थे या एक्स्ट्रा रिवॉल्यूशनरी प्रोडक्ट्स था एक्चुअली इसका बहुत बड़ा रीजन था वह था राइफल इनकम इस एस्ट्रा ऑर्डिनरी ग्रोथ के लिए एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी पैसे खर्च किए थे।

एक टाइम था जब प्रीवेल मैं अकाउंट क्रिएट करने के लिए 1400 रुपीस पे करता था जस्ट इमेजिंग आपने अपने फ्रेंड को पैसे दे दिए आपके पास  प्रिपेल अकाउंट है, अगर आपके फ्रेंड को पैसे चाहिए उसे भी प्रिपेल अकाउंट क्रिएट करना पड़ेगा साथ में आपके फ्रेंड को और आपको 1400 रूपीस भी मिलेंगे तो इसकी वजह से बहुत शेयर्स हुए और प्रीपेल बहुत जल्दी ग्रोथ किया।

रीड हफमैन बोलते हैं, कि एक बार हम सब डिस्कस कर रहे थे कि अगर हम एक बिल्डिंग ऊपर खड़े होकर सो $100 के नोट नीचे फेंकने लग जाए तो भी इतने ज्यादा पैसे खर्च नहीं कर सकते जो कि राइफल इनकम अभी पैसे खर्च कर रहे हैं, इस  ग्रोथ के लिए प्रीपेल के इन्वेस्टर भी 140 करोड़ रुपए खर्च की है।

अब हम लोगों से कई लोग सोच रहे होंगे प्रीपेल की बहुत इंटरेस्टिंग स्टोरी है पर प्रिपेल को खोलने के लिए बहुत ज्यादा पैसे चाहिए पर यह ₹0 तो नहीं  प्रीपेल की स्टार्टरजी फाउंडर के लिए तो बहुत अच्छी थी लेकिन इसके अलावा स्टार्टजी बहुत से लोगों ने पैसे कमाए थे जो प्रिपेल का रिफिल प्रोग्राम यूज कर रहे थे ऐसे बहुत से लोग थे जो कैंपिंग की वजह से$125000 कलेक्टर किए थे करीबन एक करोड़ रुपए सबसे पहले देखते हैं, इन्वेस्ट मैं कौन सी अवेलेबल है।

इंडिया में सबसे बड़े स्टॉक ब्रोकर्स 18.85% मार्केट कैप्चर  कर रखा था और उनके पास 34 लाख के करीब यूजर है, इनका राइफल प्रोग्राम है, जब भी किसी को राइफल करते हैं, भैया हमें 300 पॉइंट देंगे जेसे इन्हें के दूसरे एप्लीकेशन फीचर्स को यूज कर सकते हैं, एप्लीकेशन जैसे कि स्मॉल केस स्ट्रीक सेंसिबुल यदि हम रियल मनी की  बात करें हमारे द्वारा राइफड इंसान कंपनी के शेयर्स खरीदता है, बेचता है, उसमें जो जीरोधा की  कमीशन होगी उसका10% हमें दिया जाएगा यदि हम बहुत एक्टिव क्रिएटर्स को अपने राइफल लिंक से जीरोधा मे जुड़वा सकते हैं।

तो हम अच्छी खासी इनकम कमा सकते हैं, बहुत कम पैसे इन्वेस्ट करें वैसे ही इन्वेस्टिंग की दुनिया में दूसरा प्लेटफार्म है up stox अप स्टॉक्स को फंडिंग मिली है  रतन टाटा सर से और मार्क यू कैप्टन फन टाइगर ग्लोबल से सीलिंग का राइफल प्रोग्राम भी काफी इंटरेस्टिंग है अब हम बात करते हैं रिटेल मार्केट की जिसमें सबसे पहला नाम आता है, मिशो हमने सेटिंग को नहीं पता मीशो बिजनेस मॉडल सिंपल है, सोशल मीडिया कॉमर्स प्लेटफार्म है।

तो बेसिकली ऑनलाइन स्टोर क्रिएट कर सकता है, तो इसमें दिए हुए प्रोडक्ट की फोटोग्राफ हम तो फ्रेंड को व्हाट्सएप फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं, अगर उन्हें प्रोडक्ट पसंद आता है, तो हम मीशो में फ्रेंड का होम ऐड्रेस डाल देंगे और आर्डर फील कर देंगे और इसमें प्राइज भी हमें ऐड करेंगे मीशो प्रोडक्ट हमारे फ्रेंड पहुंचा देगा और पेमेंट कलेक्ट कर लेगा और इस पेमेंट में से अपने कमीशन काट के बाकी का मार्जिन हमें दे देगा मीशो का नाम इस प्रोडक्ट में कहीं नहीं दिया जाएगा।

इस एप्लीकेशन को बहुत सी लेडीस यूज कर रही है, जो ऑनलाइन एवरेज 20 से 25000 हर मंथ कलेक्ट कर रही है, बहुत सी मिडिल क्लास फैमिली की हेल्प हो रही है, मीशो ने 2020 ईयर 341 करोड़  जनरेट किया था  अगर हम डायरेक्ट प्रोडक्ट से नहीं करना चाहते हैं तो हम  मीशो रायफल प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं।

जो भी इंसान हमारी रेफर कोड से मीशो से प्रोडक्ट ऑफर करेगा उसे फास्ट ट्रि का 10% सेल हमें मिलेगा फास्ट 3 मंथ के लिए 1% सेल फर्स्ट 12 मंथ अगर हम मीशो का सब्सिट्यूट चाहिए तो हम shop101 रीसेलर एप यूज़ कर सकता है, हो सके स्टार्ट जी से हम 5000 ही कमाए अब और कैसे हो इनक्रीस करने के लिए अगर यह पैसे आपने किसी दूसरे बिजनेस एडवेंचर में इन्वेस्ट भी कर दिया मेरे ओकेनियम में या एक लर्निंग है।

जो आगे बहुत काम आएगी फर्स्ट एग्जांपल कुणाल शाह का एडवेंचर्स पैसा बैक यार इतना सक्सेसफुल नहीं रहा था पर उसकी लर्निंग को यूज करके उन्होंने फ्रीचार्ज क्रिएट किया स्नैपडील ने स्क्वायर किया था 2800 करोड़ और फाइनली CRED लॉन्च किया है, इसकी  वॉल्यू 15000 करोड़ रुपए के आसपास है, अब खुद भी कुणाल बिलियन क्लब में आ गए हैं, अभी मैं से कुछ बिग बिजनेस सोच रहे होंगे।

यह तो बहुत कम पैसा हुए हैं।

यह  कांस्टेंट को ज्यादा पसंद नहीं आया लेकिन कांस्टेंट ही अच्छा है, क्योंकि से स्वाति और रोहन भार्गव बड़े स्किल में इंस्टीट्यूट किया है, जो है, कैश बैक वेबसाइट यह दोनों हस्बैंड वाइफ यूके में काम कर रहे थे और इन्हें कैशबैक का कांस्टेंट बहुत अच्छा लगा कांस्टेंट इंडिया में लॉन्च करने के लिए सोचा मैक्सिमम इंडियन कैशबैक को चाहते हैं।

इन्होंने बेसिकअली किया यह की 1500 रुपीस रिटेलर के रेफल बन गए जैसे कि, ऐमेज़ॉन ,,फ्लिपकार्ट,, मंत्रा,,, सिटी,,, बोट ,, स्नैपडील ,,,अपोलो फार्मेसीआदि हम जब भी इन वेबसाइट के थू  क्ष1500 मे से किसी भी वेबसाइट पर कुछ भी खरीदेंगे तो इन्हें राइफल  मिलेगा और उस राइफल इनकम में से कुछ पैसे हमें दे देंगे जैसे ही हमारे अकाउंट में 250 रूपीस इकट्ठा हो जाते हैं।

तो हमसे अपने बैंक अकाउंट में डिपॉजिट कर सकते हैं,  पिछले 6 सालों में कैशकरो मैं 100 करोड़ से ज्यादा भी कैशबैक दिए हैं, और इनके कांस्टेंट पर इन्वेस्टर इतना विश्वास है, की कलारी कैपिटल इंडस्ट्रीज रतन टाटा सर जी से फंडिंग मिल चुकी है, तो दोस्तों अब समझ रहे होंगे की कांस्टेंट कितना अच्छा है, तो दोस्तों इसमें हमने पहले बताया था प्रीपेल ग्रोथ का कारण था उनका राइफल प्रोग्राम इसे देखकर बहुत लोग इंप्रेस हुए और उन्होंने अपना रफल प्रोग्राम स्टार्ट किया।

जैसे कि इन्वेस्टेड की कैटेगरी में    जीरोधा,, up स्टॉक्स रिटेलर की कैटेगरी में     ,,मीशो ,,,shop101 दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर जरूर शेयर करिएगा मिलते हैं, नेक्स्ट आर्टिकल में तब तक के लिए बाय दोस्तों।

21 COMMENTS

  1. It is the best time to make some plans for the future and it’s time to be happy.
    I have read this post and if I could I desire to suggest you
    few interesting things or tips. Maybe you can write next articles referring to this article.
    I desire to read even more things about it!

  2. Wow, fantastic weblog format! How long have you ever been blogging
    for? you make blogging look easy. The overall glance of your web site is
    excellent, as smartly as the content material!

  3. I’ve Ьeen browsding onlone morе than 3 hours toⅾay, yet I never fpund any interesting article like yours.
    It is pretty worh enough for me. Personally, if all web owners and bloggers made good content
    as you did,the webb wijll Ƅe much more usеful
    than ever before.

  4. Ꭰefinitely beⅼieve that which you said. Your favorite reason appered to be on the
    internet the easieѕt thing to Ьe aware of. Isay to you,
    І definitely get irked while people think abojt wⲟrries that theү ϳust
    do not know about. You managed tߋ hit the nail pon thе
    top and ԁefіned out the whole thing without having siԁe-effects , people could tɑke a signal.
    Willl probably be back to get more. Thanks

  5. Hi there just wanted to give you a quick heads up. The text in your
    post seem to be running off the screen in Chrome. I’m not sure if this is a format issue
    or something to do with browser compatibility but I thought I’d post to let
    you know. The layout look great though! Hope
    you get the problem solved soon. Thanks

  6. Heya i’m for the primary time here. I came across this board and I to find It really
    useful & it helped me out much. I hope to provide something again and
    aid others such as you aided me.

  7. You could certainly see your enthusiasm in the article you write.
    The world hopes for more passionate writers such as you who
    are not afraid to mention how they believe. Always go after your heart.

  8. Hello there! This blog post couldn’t be written much better!

    Looking at this article reminds me of my previous roommate!
    He constantly kept talking about this. I’ll forward this post to him.

    Fairly certain he’ll have a very good read. I appreciate you for sharing!

  9. Thanks for the good writeup. It if truth be told was a amusement account it.
    Look advanced to far delivered agreeable from you! By the way,
    how can we communicate?

  10. You really make it seem so easy with your presentation but I find this topic to be really something that I think
    I would never understand. It seems too complex and extremely broad for
    me. I am looking forward for your next post, I’ll try to get
    the hang of it!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here