गलती से भी ये 6 चीजें गूगल पर सर्च न करें by websor

0
275
बड़े से बड़े बुद्धिमान व्यक्ति को एक छोटे से सवाल का जवाब पता लगाने या ढूंढने के लिए बहुत सारी बुक्स को खंगालना पड़ता था उसमे ढूंढना पड़ता था तब जाकर उसको उस सवाल का जवाब मिल पाता था।
बड़े से बड़े बुद्धिमान व्यक्ति को एक छोटे से सवाल का जवाब पता लगाने या ढूंढने के लिए बहुत सारी बुक्स को खंगालना पड़ता था उसमे ढूंढना पड़ता था तब जाकर उसको उस सवाल का जवाब मिल पाता था।

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत करता हूं अपने वेबसाइट websor.in आज मैं एक और नया आर्टिकल लेकर आ गया हूं जिसे जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।

तो दोस्तों एक वह वक्त था जो बड़े से बड़े बुद्धिमान व्यक्ति को एक छोटे से सवाल का जवाब पता लगाने या ढूंढने के लिए बहुत सारी बुक्स को खंगालना पड़ता था उसमे ढूंढना पड़ता था तब जाकर उसको उस सवाल का जवाब मिल पाता था।

लेकिन आज ऐसा नहीं है आज आपके सवाल और उसके जवाब की दूरी बस एक क्लिक है जी हां मैं बात कर रहा हूं दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल की जो मैं आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं दोस्तों मैं यह मेंशन कर देना चाहता हूं कि गूगल बड़ा ही शार्प और ब्रिलियंट है।

गलती से भी ये 6 चीजें गूगल पर सर्च न करें by websor

उसे आपके हर एक्टिविटी का पूरी तरह से पता है आप कब उठते हैं कब ऑफिस के लिए जाते हैं आप किन-किन लोगों से मिलते हैं आपके मोस्ट विजिटिंग प्लेसेस कोन कोन से हैं जिसके ट्रैकिंग गूगल में होती है आपने अक्सर नोटिस किया होगा आपने कोई आइटम अमेजॉन पर सर्च किया हो या फिर फ्लिपकार्ट पर उस आइटम से रिलेटेड सारे विज्ञापन आपके अकाउंट जैसे फेसबुक मेल में सभी जगह दिखने शुरू हो जाते हैं इसका मतलब है गूगल आपके हर एक्टिविटी को पॉइंट कर रहा है।

लेकिन यहां पर साफ साफ संकेत यह भी है कि गूगल आपके उन एक्टिविटी को भी नोटिस कर रहा है जो शायद आपको पता नहीं है इसीलिए कहा गया है कि गूगल कुछ ऐसी चीजे है जो आपको कभी सर्च नहीं करनी चाहिए।

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम उन्हीं चीजों के बारे में बात करेंगे जो आपको गूगल पर कभी सर्च नहीं करना चाहिए।

1.  Criminal Words

इसी क्रम में जो सबसे पहली चीज है वह है टेरिरिजम से जुड़े हुए की वर्ड जैसे बम बनाने का तरीका हथियारों की सप्लाई जैसे वर्ड दोस्तों आज पूरा विश्व आतंकवाद से ग्रसित हुआ है अनेकों देशों की सरकारें इस बात पर मंथन कर रही है कि कैसे ग्लोबल टेरिरिजम को रोक सके आतंकवाद को रोक सके, और इसके लिए हर देश की सरकार ने कुछ खास की वर्ड की लिस्ट बनाई है।

जिन्हें यदि सोशल मीडिया पर गूगल पर सर्च किया जाता है तो उन लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है यदि आप गूगल पर जाकर कोई भी चीज सिर्फ हो सकता है आपको हल वाइस या सिर्फ अपने केरोसिटी के लिए आप टाइप करके चेक करना चाह रहे हो देखते हैं कि क्या होता है।

यदि आपने सिंपली टाइप किया how to make a bomb आप विश्वास मानिए दोस्तों आप सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर हैं आपको कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है इसीलिए इस प्रकार के सर्च से आप बचे और जो इन प्रकार के सर्च हैं उनसे दूरी बनाए रखें।

2.  Personal Information

दूसरी जो चीज हैं जो गूगल पर आपको कभी सर्च नहीं करनी है ये वह गलती है जो हो सकता है अक्सर लोगों ने की हो दोस्तों बहुत सारे लोग अपना नाम अपना पता अपना ईमेल एड्रेस और अपना मोबाइल नंबर गूगल पर डाल कर सर्च करने की कोशिश करते हैं आखिर क्या रिजल्ट आता है।

उन्हें बड़ी क्यूरिसिटी होती है आखिर मेरा नाम मेरा एड्रेस या मेरा ईमेल एड्रेस यदि गूगल पर डाला जाए तो क्या रिजल्ट आएगा दोस्त रिजल्ट शायद कुछ आया ना आए लेकिन आपका डेटाबेस आपकी पूरी इंफॉर्मेशन गूगल के पास सेव हो गई है, और एक जमाना था।

जब इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का जमाना था जब इंफॉर्मेशन बहुत बड़ी चीज हुआ करती थी लेकिन आज का जमाना डाटा टेक्नोलॉजी का है जिसके पास डाटा है वह कंपनी सबसे ज्यादा धुरंधर है सबसे ज्यादा पावरफुल है आपकी डाटा को कभी भी किसी भी वक्त कहीं भी यूज़ किया जा सकता है।

सिले फ्रेंड आप से मेरी गुजारिश है गूगल मे आप अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन जैसे नाम पता एड्रेस ईमेल एड्रेस और फोन नंबर जैसे सेंसटिव इन्फोर्मेसन कभी भी टाइप ना करें ताकि आप सुरक्षित रह सके और आप पर कोई प्रॉब्लम ना आए।

3.  Cancer Causing Food

तीसरी जो चीज है जो आपको गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए वह है किन-किन खाने की चीजों से कैंसर होता है इंटरनेट के इंफॉर्मेशन को माने तो दुनिया में सिर्फ दो ही तरीके की चीजें हैं आदि बहुत चीजें जिनके खाने से कैंसर होता है आती वह चीजें जिनके खाने से कैंसर नहीं होता है फ्रैंड ये इंटरनेट है यहां हर इंफॉर्मेशन बिलकुल सही नहीं है।

यदि आप सिंपली इन सारे टिप्स पर जाएंगे और कैंसर को सर्च करेंगे तो अब पूरी तरह से मिसगाइड हो जाएंगे क्योंकि यहां पर इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी चीज अवेलेबल हैं की कैंसर नाम की बीमारी है ही नहीं यह सिर्फ दवा कंपनियों की एक चाल है जो अपनी दवाइयां बेचने के लिए इस प्रकार का प्रचार करती हैं।

फ्रैंड मिस गाइड होने से अच्छा है आप किसी डॉक्टर से कंसल्ट करें या आपकी कैरो सिटी के लिए अच्छी बुक्स और दूसरे अर्थेंटीक वेबसाईट को सर्च करे प्ले गूगल पर जाकर खाने की चीजों के साथ आप यदि कैंसर सर्च करेंगे तो आप मिस गाइड हो जाएंगे और आपको लगेगा कि हर खाने की चीज में कैंसर है।

4.  How to abort a child

अगली जो सर्च है जो आपको गूगल पर सर्च नहीं करनी है वह हैं how to abort a child यानी कि गर्भपात कैसे करें हमारे देश में गर्भपात यानी कि अबॉर्शन एक सेंसिटिव यीशु है आज जहां देश की सरकार इस बात का प्रयास कर रही है कन्या भ्रूण हत्या पूरी तरीके से बंद हो जाए जो मेल और फीमेल रिशु है पूरी तरीके से संतुलित हो जाए।

उसी माहौल में यदि आप गूगल में जाकर टाइप करते हैं हाउ टो अबो्र्ट ए चाइल्ड यह आपको परेशानी में डाल सकता है यदि इस प्रकार की समस्या है भी सही यदि आपको इस प्रकार के सिचुएशन का सामना करना पड़ रहा है तो आप लिगली डॉक्टर के पास जाएं और सही तरीके से मेडिकल स्टैण्डर्ड के साथ पूरा करें।

क्योंकि गूगल आपको मिस गाइड कर सकता है यदि आप सिंपली गूगल में टाइप करते हैं हो सकता है आपको यह भी कह दिया जाए कि सिर्फ पका पपीता खाने से अबॉर्शन हो जाता है इस प्रकार की मिसगाइडेड और अर्धकचरा इंफॉर्मेशन से आप अपने आप को पूरी तरीके से नुकसान पहुंचा सकते हैं और बड़ी मुश्किल में भी फस सकते हैं।

5.  Treatment Your Health Problem

एक पुरानी कहावत है कि हाफ नॉलेज इस आल्वेस डेंजरस अधूरा ज्ञान हमेशा खतरनाक होता है एक वह आदमी जिसे कुछ भी पता नहीं है एक वह है जिसे जैसा कहा जाता है वह वैसा कर लेता है और एक ज्ञानी आदमी जिसे सब कुछ पता है और सारा काम सही करता है सबसे बुरी स्थिति उन लोगों की है कितने थोड़ा पता भी है बच्चे ने थोड़ा नहीं पता है।

जी हां दोस्तों मैं बात कर रहा हूं उन लोगों की अपने खुद की बीमारी का इलाज गूगल पर सर्च करते हैं फ्रेंड्स यदि आप अपनी बीमारी का इलाज गूगल पर सर्च करेंगे तो डॉक्टर क्या करेंगे और गूगल पर इंफॉर्मेशन सर्च करने के बाद जो भी इलाज रहता है उसे वह फॉलो करते हैं फ्रैंड मैं पहले भी बता चुका हूं कि यह इंटरनेट की दुनिया है।

यहां पर 60% इंफॉर्मेशन वह फेक है सही नहीं है कोई जरूरी नहीं कि वह आपके कंडीशन के अनुसार आप पर सूट करती हो मेरी आपसे गुजारिश है कि आप कभी अपने परिवार जनों के हेल्थ से रिलेटेड क्या आपने खुद के हेल्थ से रिलेटेड इंफॉर्मेशन गूगल पर सर्च ना करें अच्छे डॉक्टर से मिले और सही इलाज ले।

6.  Content Related to Child Por#

अगले जो सर्च आपको गूगल पर कभी नहीं करनी है वह चाइल्ड पोर्न रिसेंटली हमारे देश के सरकार ने बहुत सारे पोर्न वेबसाइट को बैन कर दिया है इस्पेसली जो चाइल्ड पोर्न से जूड़ी हुई है फ्रैंड इन सभी वेबसाइट का सबसे बड़ा खामियाजा बच्चे उठाते हैं क्योंकि देश में बढ़ती हुई किडनैपिंग और चाइल्ड एब्यूज की जो समस्या है जो इसी कारण से माने गई है।

यदि आप किसी भी वक्त किसी भी हैबिट से चाइल्ड पॉर्न को सर्च करते हैं तू या क्राइम की श्रेणी में आता है और आपको कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है इस प्रकार की सर्च मे आपके आईपी ऐड्रेस को भी प्रेस किया जाता है हमारे देश में बहुत सारे ऐसी एजेंसीया है।

जो इस टाइप के कंटेंट को रेगुलरली मॉनिटर कर रही है, यदि आपने कभी भूल वस भी इस प्रकार का कंटेंट गूगल पर सर्च किया है तो आप होसियार हो जाइए कभी भी आपको पकड़ा जा सकता है तो प्लीज आज से ही नियम बना ले कि इस प्रकार के कंटेंट गूगल पर कभी भी सर्च नहीं करेंगे।

आग्रह करता हूं कि दोस्तों यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा।

धन्यवाद दोस्तो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here