स्कूल या कॉलेज में पढाई करते हुए पैसे कैसे कामये by websor

1
288
School ya college mein padhai karte hue Paisa kaise Kamaye
School ya college mein padhai karte hue Paisa kaise Kamaye

आज मैं इस आर्टिकल में मैं अपना एक्सपीरियंस शेयर करना चाहता हूं रियल एक्सपीरियंस की कैसे दोस्तों मैं कॉलेज में हुआ करता था।

कॉलेज में जब मैं पढ़ाई करता था तो कैसे मैंने आनलाईन इंटरनेट की मदद से मैंने अपना पॉकेट मनी कैसे निकाला और दोस्तों आप भी अगर पढ़ाई कर रहे हो या फिर कॉलेज में हो अभी तो दोस्तों आप पढ़ाई करते करते पढ़ाई के साथ-साथ आप घर पर बैठे बैठे इंटरनेट से पैसे भी कमा सकते हैं।

मैं ये नहीं बोल रहा हूं दोस्तों कि आप इस ऐप पर जाओ उस ऐप पर जाओ इतने पैसे लगा वैसे पैसे लगाओ ऐसा बिल्कुल नहीं है दोस्तों मैं आपको ऐसा तरीका बताना चाहता हूं और लॉन्ग टाइम के लिए बताना चाहता हूं कि फ्यूचर में भी ये आपके काम आए हो सके तो दोस्तों यह आपका प्रोफेशनल बन जाए यस हम सभी लोग जानते हैं जब हम लोग कॉलेज में होते हैं स्कूल में होते हैं तो हमारे पास पैसों की थोड़ी कमी होती है।

स्कूल या कॉलेज में पढाई करते हुए पैसे कैसे कामये

हमें जितना पॉकेट मनी चाहिए उतना नहीं मिल पाता है काश हमारे पास और पैसा होता हम सोचते हैं। ये मोबाइल ले ले स्मार्टफोन ले ले हमें यहां जाना है पैसे नहीं है पैसे कहां से आएंगे और मम्मी पापा से मांगने में थोड़ा अच्छा नहीं लगता बार-बार मांगते हैं तो हम लोग सोचते हैं काश हम भी फाइनली इंडिपेंडेंट होते तो इस समय घर वालों से पैसे नहीं मांगने पड़ते तो कितना अच्छा होता है।

आपके मन में भी कभी न कभी यह सवाल जरूर आया होगा काश मैं भी फाइनेंशली इंडिपेंडेंट होता मतलब कुछ पैसे मैं कमाता पढ़ाई करते करते हैं, मम्मी पापा या घरवालों से मांगने ना पड़ते बार बार और घर की भी हालत अच्छी नहीं है कि घरवालों से मांग लूं तो ऐसा कुछ आप लोग जरुर सोचते हैं।

स्टडी अगर आप स्कूल में हो कॉलेज में हो तो कभी-कभी अंदर से ख्याल आता है कि चलो जॉब कर लेते हैं फिर आप सोचते हैं, आप सोचते हैं कि जॉब कर लेंगे तो स्टडी खराब हो जाएगी हमारी पढ़ाई खराब हो जाएगी इतनी सारी एग्जाम्स आते हैं इतने सारे मतलब कॉलेज के असाइनमेंट करने होते हैं

इधर जाना होता है उधर जाना होता है  तो बहुत ज्यादा टाइम खराब हो जाता है तो हम जब जॉब करेंगे तो पूरा दिन ऐसे ही चला जाएगा तो हम पढ़ाई कैसे करेंगें, तो दोस्तों जिस कंडीशन में अभी आप हो जैसे आपकी फाइनेंशील कंडीशन है जैसा आप सोच रहे हैं वैसा नहीं हो पा रहा है जो  चीज आप    चाह रहे हो वह नहीं हो पा रहा है आपके साथ।

पढाई के दौरा पैसे कमने का सबसे आसान तारिका

वैसे ही सिचुएशंस सेम कंडीशन में एक बार मेंरे साथ भी था बट उस सिचुएशन को उस कंडीशन को दोस्तों मैंने ओयरकैब किया उससे बाहर निकला एक सही रास्ते पर चला ।

आज जो मेरी कंडीशन है वह एक अच्छी खासी है आप लोगों के सहयोग से और मेरी थोड़ी मोड़ी मेहनत से और यह जो सारी चीजें हैं दोस्तों वह मैंने खुद सीखी है कि मेरे मन में इच्छा थी सीखने की और सीखा।

वही चीज आज काम आ रही है इस समय में इसी चीज से  आज मैं पैसे कमा रहा हूं सेम इसी तरह दोस्तों आप भी आज के समय में इंटरनेट से ऑनलाइन कुछ भी सीख सकते हो इन फैक्ट आपको सीखना चाहिए।

हर रोज आपको कुछ ना कुछ सीखना चाहिएकुछ ना कुछ नॉलेज लेनी चाहिए जो आगे जाकर आपको काम  जरूर आएगा आज के समय में अगर आपके पास कोई पंजर स्केल नहीं है बट आपका इंटरेस्ट किसी चीज में है और आपका किसी चीज में बहुत ज्यादा लगाओ है ।

आपको वह चीज देखने में मजा आता है तो वह चीज आप पहले सीखो अगर आप वह चीज सीख गए और आप एक्सपर्ट बन गए तो वही चीज इस समय आप दूसरों लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं, और अपने घर बैठे बैठे या फिर स्कूल कॉलेज में पढ़ते पढ़ते आप यहां पर बैनयू जनरेट कर के पैसा कमा सकते हैं

फॉर एग्जांपल के लिए आप मान सकते हो कि आप 12th  की पढ़ाई कर रहे हो आपको एग्जांपल दे रहा हूं 9th क्लास के 10th क्लास के 11th क्लास के मैथ में आप एक्सपर्ट हो आपको बहुत अच्छी तरह से मैंथ समझा सकते हो।

तो आप क्या कर सकते हो उसके जगह पर एक वीडियो नहीं बना सकते हो अगर आप चाहे तो आर्टिकल लिख सकते हो ब्लॉग लिख सकते हो एक मैथ से रिलेटेड वेबसाइट बना सकते हैं।

वह वेबसाइट कैसे बनाएं तो आप इंटरनेट पर सीख  सकते हो बहुत ही सिंपल है वह सब कुछ आपको क्या नहीं आता है आप इंटरनेट पर सीख सकते हो।

यहां पर आप लर्निंग के साथ-साथ एक समय बाद अर्निंग भी करोगे तो यह होनी चाहिए अगर आप स्कूल में पढ़ते हो कॉलेज में पढ़ते हो तो यह अगर आपका माइंड सेट बन गया कि हां यार मुझे तो ब्लॉग भी करना है।

मेरे को तो भैया स्टडी के साथ साथ मैं 1 हफ्ते में एक दो वीडियो बना लिया इसके ऊपर रिसेंटली मैंने मैथ प्रॉब्लम सॉल्व की और मुझे यह बहुत ही अच्छी तरह से आएगा।

चलो मैं इस पर एक वीडियो बनाता हूं वह वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाल देता हूं किसी ने किसी के काम आ जाएगा इस तरह आप का चैनल ग्रो होते जाएगा।

या फिर आपने किसी भी टॉपिक  के बारे में प्रोग्रामी  अच्छी आती हो चलो ठीक है आप प्रोग्रामिंग सिखा रहे हो आप को जितना भी नॉलेज है, वही आप यूट्यूब पर आकर या बेबसाइट बनाकर लॉगइन के जरिए शॉट वीडियो बनाकर किसी को शेयर कर सकते हो।

अगर आपको कमेडी अच्छी आती है तो आप क कमेडी बनाओ वीडियोस बनाओ यहां पर पार्ट टाइम के लिए आप जब भी फ्री होते हो या फिर आप कोई स्कूल या कॉलेज  से फ्री टाइम मिलता हो।

तो आप इस टाइम पर छोटे-छोटे इस वीडियो बना सकते हो अपने स्किल्स दिखा सकते हो जिससे अगर आपके फॉलोवर बढ़ते रहेंगे तो एक टाइम बाद आपके पास ब्रेन आएंगे।

डेफिनेटली आप कॉलेज स्कूलों में पढ़ते वक्त आप पैसे भी ऑन कर सकते हैं यह सारी चीजें दोस्तों में हवा हवा में बिल्कुल भी नहीं कह रहा हूं मैंने इसे कहीं से पढ़ा भी नहीं है, कहीं से मैंने देखा नहीं है यह सारी चीजें दोस्तों मैंने खुद एक्सपीरियंस की है तभी यह चीज मैंने आपसे शेयर कर रहा हूं

मेरी ब्लॉगिंग लाइफ मेरी ब्लॉगिंग करिए मैंने क्या चीज अब्सेंस डाउन  देखें यूट्यूब में ब्लॉगिंग में यह सारी चीजें मैं आपसे शेयर कर रहा हूं और मैंने कैसे पैसे अर्न किया है, मैं किस तरह से यहां पर आया यह सब सारी चीजें मैंने रियल में एक्सपीरियंस किए हैं तभी मैं आपसे शेयर कर रहा हूं।

मैंने कहीं भी इन सारी चीजों को पढ़ा नहीं है देखा नहीं है यह मैंने खुद के एक्सपीरियंस से लोगों के साथ शेयर कर रहा हूं कि आप लोगों को मदद मिल सके आप लोगों को हेल्प मिल सके और आप लोग भी मुझसे कुछ सीख के जो मेरी गलतियां थी आप वह गलतियां ना करें आप भी लाइफ में कुछ कर सके 

ट्रस्ट मी दोस्तों अगर आप भी ऐसा माइंडसेट बना कर चलो नहीं मुझे सीखना है हर दिन अपने आप को इंप्रूव करना है मुझे कुछ न कुछ सीखते जाना है, मेरा येम यह है मुझे नहीं पता मैं बाईक हूक बाइक प्लूक से सेट करके रहूंगा मैं इस एम इस चीज पर इस टारगेट को पूरा करके रहूंगा।

अगर आप ऐसा माइंडसेट बनाएंगे उसी हिसाब से हार्ड वर्क करोगे मेहनत करोगे ट्रस्ट मी यकीन मानिए कि आप को कोई ऐसी चीज नहीं है उस चीज को एजीब करने से रोक सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here